डीसी कठुआ ने फिट इंडिया फ्रीडम रन 2.0 को हरी झंडी दिखाई

 कठुआ : डीसी कठुआ ने फिट इंडिया फ्रीडम रन 2.0 को हरी झंडी दिखाई

विभिन्न युवा मंडलों, महिला मंडलों के 250 से अधिक युवाओं ने भाग लिया

कठुआ, 11 सितंबर: ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ के उत्सव के हिस्से के रूप में, नेहरू युवा केंद्र, कठुआ ने आज जिला स्तरीय ‘फिट इंडिया – फ्रीडम रन 2.0’ का आयोजन किया, जिसे उपायुक्त कठुआ राहुल यादव ने सरकारी डिग्री से झंडी दिखाकर रवाना किया। कॉलेज, कठुआ आज।

स्वतंत्रता दौड़ में बरवाल एथलेटिक यूथ क्लब बरवाल और 45 से अधिक अन्य युवा मंडलों और महिला मंडलों से जुड़े 250 युवाओं ने भाग लिया।

इस अवसर पर बोलते हुए डीसी राहुल यादव ने भाग लेने वाले युवाओं की उत्साह दिखाने के लिए सराहना की और उन्हें शारीरिक और मानसिक रूप से रहने के लिए खेलों में भाग लेने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने समाज से नशा उन्मूलन में सक्रिय भूमिका निभाने की अपील की। उन्होंने प्रतिभागियों से फिट इंडिया पहल के राजदूत बनने और अपने-अपने गांवों और क्षेत्रों में फिटनेस गतिविधियों में सभी उम्र के लोगों को जोड़ने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि फिट इंडिया का उद्देश्य लोगों को अपने दैनिक जीवन में दौड़ने और खेलकूद जैसी फिटनेस गतिविधियों को अपनाने के लिए प्रोत्साहित करना है।

उत्साही प्रतिभागियों ने नारे लगाते हुए – भारत माता की जय, वंदे मातरम, फिटनेस की दौड़ आधा घंटा रोज़, मुख्य बाजारों से गुज़रे और शहीद कैप्टन सुनील चौधरी चौक पर समाप्त हुए जहाँ प्रतिभागियों ने बहादुर सैनिक को पुष्पांजलि अर्पित की।

इससे पहले, प्रतिभागियों को अध्यक्ष बरवाल एथलेटिक क्लब रंजीत सिंह पठानिया द्वारा शपथ दिलाई गई, इसके बाद राष्ट्रगान गाया गया।

१२ मार्च २०२१ को “आज़ादी का अमृत महोत्सव” के उद्धाटन का उद्घाटन करते हुए प्रधान मंत्री ने भारतीय स्वतंत्रता के 75 वर्ष के उपलक्ष्य में कहा कि “समारोहों को पांच उप-शीर्षों में विभाजित किया जा सकता है – स्वतंत्रता संग्राम, विचार 75 पर, उपलब्धियां प्रगतिशील भारत और इसके गौरवशाली इतिहास, संस्कृति और उपलब्धियों का जश्न मनाने के लिए 75 पर, 75 पर कार्रवाई, और 75 पर संकल्प”