सांसद जम्मू-पुंछ लोकसभा क्षेत्र कलाकोट में जन शिकायत निवारण शिविर आयोजित

 राजौरी, 11 सितंबर: जनता की शिकायतों का उनके दरवाजे पर निवारण करने के लिए, संसद सदस्य, लोकसभा, जम्मू- पुंछ निर्वाचन क्षेत्र, जुगल किशोर शर्मा ने आज यहां कालाकोट में एक सार्वजनिक आउटरीच शिविर का आयोजन किया।

अन्य लोगों में, बीडीसी अध्यक्ष कलाकोट, बाबू खान; एडीसी कलाकोट, कृष्ण लाल; एएसपी, अमित वर्मा; एसीडी, सुशील खजूरिया; पीओ आईसीडीएस, करतार सिंह; DSWO, वकील अहमद भट्ट; तहसीलदार कलाकोट, राकेश कुमार; Exen पीडीडी राजौरी, नरोत्तम कुमार; जनसंपर्क शिविर में पूर्व प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना राजौरी, सुभाष चंदर के अलावा विभिन्न विभागों के अधिकारी व अधिकारी मौजूद रहे।

शिकायत निवारण शिविर में जीवन के सभी क्षेत्रों के लोगों की जबरदस्त प्रतिक्रिया देखी गई। उन्होंने अपने-अपने क्षेत्रों की विकासात्मक मांगों को पेश किया, जिसमें पर्याप्त जलापूर्ति, मैकडामाइजेशन और सड़कों के नवीनीकरण, स्कूलों के उन्नयन, बेहतर स्वास्थ्य सेवाओं और संबंधित मुद्दों की मांग की गई।

कार्यक्रम के दौरान उठाए गए विशिष्ट मुद्दों में सियोट से कालाकोट सड़क का चौड़ीकरण, सैर से डाली-ए, सियालसुई से फली रोड तक सड़क को काला करना, पुराने हैंडपंपों की मरम्मत, स्वास्थ्य और शैक्षणिक संस्थानों में कर्मचारियों की कमी, सड़कों की मरम्मत और नवीनीकरण शामिल हैं। पठिनला में पुल का निर्माण, जीएचएचएस स्कूल कालाकोट का उन्नयन, बिजली के खंभों की कमी, खराब हो चुके पानी के पाइपों को बदलना आदि।

अन्य मुद्दों में बड़गोआ से टाटापानी तक सड़क का काला पड़ना, खरगला से टाटापानी तक सड़क की जर्जर स्थिति, पानी के पाइप की कमी, जलापूर्ति योजनाओं पर काम पूरा करना, धर्मशाला से बदहनू तक सड़क की मरम्मत, मनरेगा भुगतान में देरी, ब्लैकटॉपिंग शामिल हैं. कार्यक्रम में मौगला से खुरलियान तक सड़क के अलावा अन्य संबंधित मुद्दों को भी उठाया गया।

कुछ अन्य मुद्दों में गरन से फली ब्राह्मण तक सड़क का निर्माण, पंजनारा से फली तक सड़क का निर्माण, गुलाबगढ़ से पोथनल्ला तक सड़क का निर्माण, जीएचएस बथेरा का उन्नयन, बथेरा में जलापूर्ति योजना की बहाली, कांचीमोर में राशन स्टोर की कमी शामिल है. आदि।

जनता ने एचएसएस तेरायथ में एक परीक्षा हॉल के निर्माण, धर्मशाला में जलापूर्ति योजना की बहाली, एचएस धर्मशाला और एचएस दुलन को एचएसएस और एमएस दल्योत को एचएस में अपग्रेड करने, बदानु से धर्मशाला तक सड़क की मरम्मत और नवीनीकरण की भी मांग की. तेरायथ में एक डिग्री कॉलेज, अर्गी से नसीमपुरा तक सड़क का निर्माण आदि।

संबंधित विभागों के अधिकारियों के हस्तक्षेप से कई शिकायतों का मौके पर ही निस्तारण किया गया।

अपने संबोधन में सांसद ने कहा कि सरकार अपने कामकाज में पारदर्शिता और जवाबदेही सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध है और जनता को हर संभव राहत देने और उनकी पीड़ा को कम करने के लिए सभी आवश्यक कदम उठाए जा रहे हैं.

सांसद ने अधिकारियों को मिशनरी उत्साह के साथ काम करने का निर्देश दिया ताकि क्षेत्र के लोग उन्हें उनकी वास्तविक मांगों से वंचित न कर सकें, साथ ही उन्हें कमर कसने और लोगों की कठिनाइयों को जल्द से जल्द हल करने के लिए कहा।

सांसद ने अधिकारियों से कहा कि वे जमीनी स्तर पर सरकारी योजनाओं के प्रभावी क्रियान्वयन के लिए अतिरिक्त प्रयास करें और विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं के तहत आम लोगों को सर्वोत्तम संभव लाभ प्रदान करें।

सांसद ने सरकार द्वारा लागू की जा रही विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं और कार्यक्रमों के बारे में आम जनता के बीच आवश्यक जागरूकता का प्रसार किया और उनसे इसका लाभ उठाने की अपील की।

उन्होंने जनता से भी अपील की कि वे जिले को विकास की नई ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए विकास प्रक्रिया में अपनी सक्रिय भागीदारी सुनिश्चित करें।

सांसद ने कहा कि उनकी सभी शिकायतों का दस्तावेजीकरण किया गया है और उनके क्षेत्रों के बारे में विभिन्न शिकायतों के निवारण के लिए मौके पर निर्देश भी पारित किए गए हैं और अधिकारियों को स्थानीय आबादी के साथ निकट संपर्क बनाए रखने का निर्देश दिया है ताकि उनकी शिकायतों का जल्द से जल्द निवारण किया जा सके।