उपराज्यपाल ने कोविद -19 टास्क फोर्स, डीसी, एसएसपी के साथ कोविड -19 की रोकथाम और निवारक उपायों का आकलन किया

 श्रीनगर, 11 सितंबर: उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने आज कोविड टास्क फोर्स, उपायुक्तों और एसएसपी के सदस्यों के साथ बैठकों की एक श्रृंखला में जम्मू-कश्मीर में कोविड परिदृश्य की समीक्षा की।

समीक्षा बैठक के दौरान, उपराज्यपाल ने कहा कि वैक्सीन कवरेज को अधिकतम करके, सख्त रोकथाम उपायों को लागू करके और कोविड प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन करके तीसरी लहर से प्रभावी ढंग से निपटा जा सकता है।

“हमें अपने गार्ड को कम नहीं होने देना चाहिए। सरकार प्रसार को रोकने के लिए विभिन्न स्वास्थ्य और सामाजिक उपाय कर रही है और लोगों को सुरक्षात्मक व्यवहार का अभ्यास करना चाहिए। मैं लोगों से टीकाकरण और दिशानिर्देशों का पालन करने का आग्रह करता हूं”, उपराज्यपाल ने कहा।

भविष्य की किसी भी स्वास्थ्य चुनौतियों को दूर करने के लिए एक पूर्वव्यापी दृष्टिकोण अपनाने की आवश्यकता को रेखांकित करते हुए, उपराज्यपाल ने जिला प्रशासन को महत्वपूर्ण देखभाल उपकरणों के उचित कामकाज को सुनिश्चित करने और संपत्ति के उपयोग पर रिपोर्ट जमा करने के लिए 15 दिनों की समय सीमा निर्धारित करने का निर्देश दिया।

उपराज्यपाल ने अतिरिक्त मुख्य सचिव स्वास्थ्य और चिकित्सा शिक्षा को स्वास्थ्य विभाग और जिला अस्पतालों के कामकाज की व्यापक समीक्षा करने का निर्देश दिया।

उपराज्यपाल ने 18 वर्ष से अधिक आयु के सभी लोगों के लिए टीकाकरण की पहली खुराक की 100% संतृप्ति प्राप्त करने के लिए सांबा जिले के जिला प्रशासन और स्वास्थ्य कर्मियों की भी सराहना की। उन्होंने अन्य जिलों को टीकाकरण दल जुटाने के निर्देश दिए और लोगों से टीकाकरण कराने का आग्रह किया।

श्री। स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव विवेक भारद्वाज ने कोविड प्रबंधन के विभिन्न महत्वपूर्ण कारकों पर विस्तृत जानकारी दी।

श्री। राजीव राय भटनागर, उपराज्यपाल के सलाहकार; डॉ. अरुण कुमार मेहता, मुख्य सचिव; श्री। दिलबाग सिंह, डीजीपी; श्री। अटल डुल्लू, अतिरिक्त मुख्य सचिव, वित्त विभाग; श्री। शालीन काबरा, प्रमुख सचिव, सरकार, गृह विभाग; श्री। शैलेंद्र कुमार, प्रमुख सचिव, सरकार, लोक निर्माण (आर एंड बी) विभाग; श्री। उपराज्यपाल के प्रधान सचिव नितीश्वर कुमार; श्री। मुकेश सिंह, एडीजीपी; श्री। पांडुरंग के पोल, संभागीय आयुक्त, कश्मीर; श्री। विजय कुमार, आईजीपी कश्मीर; डॉ. राघव लंगर, संभागीय आयुक्त जम्मू; उपायुक्त और एसएसपी, व्यक्तिगत रूप से और वर्चुअल मोड के माध्यम से बैठकों में शामिल हुए।