‘फ्लैश फ्लड’ के कारण बाबा शिवो के दरबार को जाने वाला रास्ता हुआ बंद


सांबा जिले के दूरदराज के इलाके गौरन में बाबा शिवो के दरबार को जाने वाले श्रद्धालुओं को उस वक्त बहुत परेशानी का सामना करना पड़ा जब अचानक से फ्लैश फ्लड आ जाने के कारण बाबा शिवो के दरबार को जाने वाला एकमात्र रास्ता बंद हो गया। पानी सुबह कोई 10:00 के नजदीक आया और इतनी तादात में आया कि पूरे 2 घंटे तक उसने मार्ग को बंद रखा। बाबा जी के दरबार को जाने के लिए एक नाले को पार करना पड़ता है जिसके ऊपर कोई पुलिया नंही है सिर्फ एक स्लैब वहां पर डाली हुई है और वहां पर जाने का कोई भी रास्ता नहीं है। पहले भी कई बार इस स्लैब पर पानी आ जाने के कारण बाबा शिवो के दरबार का रास्ता बंद हुआ है लेकिन इतनी बारी तादाद में पानी आज ही आया है और इतनी देर तक यह आज ही बंद रहा है। प्रशासन से लोगों द्वारा बार-बार अपील करने के बाद भी अभी तक पुल का निर्माण नहीं हो पाया है इस स्लैब पर पानी आ जाने के कारण बहुत सारे श्रद्धालु बिना दर्शन किए ही लौट गए।

वही सांबा सुंब रोड भी रात को जोरदार बारिश के कारण चनूरी नाले में पानी आ जाने के कारण बंद हो गया जिससे भी लोगों को बहुत मुश्किलों का सामना करना पड़ा। यह मार्ग भी तकरीबन 2 घंटे बंद रहा।

सांबा सुंब सड़क का काम 2017 से शुरू हुआ था लेकिन अभी तक यह काम पूरा नहीं हो पाया है। बहुत बार लोगों ने इस बारे में रोष प्रदर्शन किए और तत्कालीन मंत्री जोकि सांबा से ही थे उनसे भी गुहार लगाई लेकिन यह रोड अभी तक नहीं बना पाया है पिछले 30 40 सालों से सुंब जाने का कोई भी मार्ग नहीं है और जो है, वह कच्चा है। 2017 में लगा हुआ काम अभी तक पूरा नहीं हो पाने के कई कारण है लेकिन इससे लोगों को हो रही मुसीबतों का पता बरसात में ही चलता है जब यह रास्ता पूरी तरह से बंद हो जाता है। बाबा शिवो के दरबार को जाने वाले आधे श्रद्धालु, जोकी हजारों की संख्या में आते हैं इस रास्ते के कारण वहीं से लौट गए और जो आगे गए वह बाबा शिव के दरबार के पास स्लैब पर पानी आ जाने के कारण वहां से लौट गए। हमारा प्रशासन से यह अनुरोध है कि इस रास्ते का निर्माण जल्द से जल्द पूरा किया जाए और बाबा शिवो के दरबार को जाने के लिए एक पुल का निर्माण किया जाए।