2021 के सबसे अमीर खिलाड़ियों की सूची जरूर पढ़ें।

 भारत में सबसे अमीर खिलाड़ी


1. सचिन तेंदुलकर

भारत में सबसे अमीर खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर हैं, और हम उनके साथ सूची शुरू कर रहे हैं। दरअसल, वह एक वैश्विक स्टार है जहां तक ​​क्रिकेट का संबंध है, और कथित तौर पर लगभग 115 मिलियन अमेरिकी डॉलर का है।
जहां तक ​​क्रिकेट की बात है सचिन एक उस्ताद हैं। वह एक प्रतिभाशाली क्रिकेटर, खेल में सबसे अमीर और खेल को अनुग्रहित करने वाले सबसे अच्छे लोगों में से एक है। उन्होंने क्रिकेट में बहुत सारे रिकॉर्ड बनाए हैं और खेल में उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए बहुत सारे पुरस्कार भी प्राप्त किए हैं।
भारत में सबसे अमीर खिलाड़ी

2. एमएस धोनी
एमएस धोनी, एक और भारतीय क्रिकेटर जो खुद के लिए अच्छा कर रहा है। उन्हें भारतीय क्रिकेट के इतिहास में सबसे सफल कप्तान माना जाता है, और वह खेल में कई शानदार चीजें करने में भी सक्षम रहे हैं।
नेटवर्थ के साथ, जो कथित तौर पर 100 मिलियन अमेरिकी डॉलर के आसपास है, धोनी भारत में सबसे अमीर क्रिकेटरों में से एक है (वह वर्षों से इस सूची में शामिल होने वालों का हिस्सा रहा है)। उनके पास कुछ प्रभावशाली रिकॉर्ड हैं जो भारत में क्रिकेट प्रेमियों को इतनी आसानी से नहीं भूलते हैं। एक के लिए, वह वास्तव में कप्तान था जिसने भारतीय क्रिकेट टीम को विश्व चैंपियन बनने के लिए प्रेरित किया, और वह दुनिया का एकमात्र कप्तान है जो दोनों खिताब हासिल करने में सक्षम रहा है।
धोनी ने भारत द्वारा निर्मित सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटरों में से एक है। वह इतनी अच्छी तरह से विकसित हो गया है कि अब वह एक लोकप्रिय व्यक्ति है, जिसके अरबों प्रशंसक और प्रेमी हैं – जिसने पेप्सी, टीवीएस मोटर्स जैसे बड़े ब्रांडों से एंडोर्समेंट सौदे प्राप्त करना आसान बना दिया, और अन्य (जिसका अर्थ है, उसके पास आय के विभिन्न स्रोत हैं) ।
3. विराट कोहली
विराट कोहली भारत के तीसरे सबसे अमीर खिलाड़ी हैं, और वह सूची में तीसरे स्थान पर हैं जिनकी कुल संपत्ति 63 मिलियन अमेरिकी डॉलर है। वह एक क्रिकेटर भी है (यह न भूलें कि हमने पहले ही कहा था कि ये लोग इस सूची में हावी हैं), और वह एक उत्कृष्ट क्रिकेटर भी है।
वह एक प्रतिभाशाली लड़का है, इसमें कोई शक नहीं है और खेल में सबसे मूल्यवान खिलाड़ियों में से एक है। उन्होंने अब से पहले विभिन्न खेलों में भारतीय टीम का नेतृत्व किया है, और उनके बहुत सारे प्रशंसक और समर्थक भी हैं। वह देश में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले क्रिकेटरों में से एक हैं, और वह सूची में तीसरे स्थान पर हैं।
4. सौरव गांगुली
सौरव गांगुली यहां चौथे व्यक्ति हैं, जो भारत के सबसे अमीर खिलाड़ियों की सूची में चौथे सबसे अमीर हैं। वह एक सम्मानित क्रिकेटर हैं जिन्होंने खेल में बहुत कुछ किया है। खबरों के मुताबिक, भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान की कुल संपत्ति हो सकती है, जो लगभग 56 मिलियन अमेरिकी डॉलर है।
हमें यह भी जोड़ना चाहिए कि सौरव वनडे में अग्रणी रन बनाने वाले खिलाड़ियों की सूची में आठवें स्थान पर हैं। उनके बहुत सारे प्रशंसक और समर्थक हैं, और वह भारत में अच्छा कर रहे हैं।
5. वीरेंद्र सहवाग
कथित तौर पर वीरेंद्र सहवाग की कुल संपत्ति 40 मिलियन अमेरिकी डॉलर है। खैर, वह एक क्रिकेटर भी है – जो सबसे अच्छे लोगों में से एक है जिसे खेल ने देखा है।
वीरेंद्र भले ही घटनास्थल से चले गए हों, लेकिन वह ऐसे व्यक्ति हैं जो एक सख्त सलामी बल्लेबाज के रूप में हमेशा याद किए जाएंगे। मेमोरी लेन पर वापस जा रहे हैं, हमें यह बताना चाहिए कि उन्होंने अपने वनडे की शुरुआत पाकिस्तान के खिलाफ की थी, फिर वर्ष 1999 में। प्रभावशाली रूप से, जब वह खेल से संन्यास लेने वाले थे, तो आखिरी गेम जो उन्होंने खेला था, वह वर्ष 2013 में कोलकाता में पाकिस्तान के खिलाफ था। ।
दृश्यों को छोड़ने से पहले, वह क्रिकेट में कुछ अच्छी चीजें हासिल करने में प्रभावशाली रहे हैं। वह पिछले समय में अपने शानदार कामों के परिणामस्वरूप मूल्यवान बने रहे, और उन्हें भारत के पांचवें सबसे अमीर खिलाड़ी के रूप में माना जाता है।
6. युवराज सिंह
युवराज सिंह, जिनकी कुल संपत्ति लगभग $ 35 मिलियन है, सूची के छठे स्थान पर है।
सिंह एक अद्भुत क्रिकेटर हैं जिन्होंने विभिन्न उदाहरणों में खुद को साबित किया है। वह अपने बाएं हाथ का उपयोग करता है और उसने दिखाया है कि क्रिकेट के खेल में वह कितना अच्छा है।
उन्होंने व्यक्तिगत और सामूहिक रूप से विभिन्न पुरस्कार और मान्यताएं जीती हैं। वह भारत के सबसे अमीर क्रिकेटरों में से एक नहीं हैं, बल्कि देश के सबसे अमीर खिलाड़ियों में से एक हैं।
7. राहुल द्रविड़
राहुल द्रविड़, एक क्रिकेटर जो खेल के बारे में बहुत अच्छा प्रदर्शन कर रहा है।
हालाँकि वह उस दृश्य से बाहर है जहाँ तक अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट का संबंध है, उसने पहले से ही अब तक कई शानदार चीजें की हैं जिसने उसे भारत के इतिहास में क्रिकेट के खेल को अनुग्रहित करने के लिए सबसे अच्छे लोगों की सूची में रखा है। । उनमें से एक चीज जो उन्हें घमंड कर सकती है, वह है टेस्ट क्रिकेट में 4 सबसे ज्यादा रन बनाने वाला।
राहुल द्रविड़ अभी भी भारत के सबसे अमीर खिलाड़ियों की सूची में सातवें स्थान पर हैं, उनकी कुल संपत्ति यूएस $ 22 मिलियन के आसपास है।
8. गौतम गंभीर
इस सूची में आठवें नंबर पर हैं गौतम गंभीर, क्रिकेटर भी हैं गौतम, जिनकी कुल संपत्ति 20 मिलियन अमेरिकी डॉलर है।
वह खेल में परिणाम के साथ एक कुशल लड़का है। उदाहरण के लिए, उन्होंने कप्तान के रूप में दो अवसरों पर आईपीएल का खिताब जीतने के लिए अपना पक्ष रखा। वह बहुत अमीर है और सूची में भी कब्जा कर लिया है।
9. सानिया नेहवाल
अंत में, और अंत में, यहां कुछ नया है। अगर गौर किया जाए तो इस सूची में न केवल क्रिकेटरों का वर्चस्व है, बल्कि वे पुरुष हैं। फिर भी, यह अब एक नया आयाम ले रहा है, क्योंकि यहाँ एक महिला है जो क्रिकेटर नहीं है।
सानिया नेहवाल भारत की नौवीं सबसे अमीर खिलाड़ी हैं, जो बताती हैं कि वह सूची में आगे क्यों आती हैं। वह बैडमिंटन में है, और खेल के माध्यम से, उसने खुद के लिए बहुत कुछ किया है।
जहां तक ​​बैडमिंटन का सवाल है सानिया काफी प्रतिभाशाली हैं। वह खेल के नेताओं में से एक रही हैं – विभिन्न अवसरों पर अपने देश का प्रतिनिधित्व करती हैं (उन्होंने 2012 ओलंपिक खेलों में कांस्य पदक भी जीता था)
उसने कई मौकों पर अपने देश को गौरवान्वित किया है, जिसमें इंडोनेशिया ओपन और फिर 2009 में जूनियर बैडमिंटन विश्व चैम्पियनशिप जैसे खिताब जीतना शामिल है।
उसके बारे में कहा जाता है कि उसकी कुल संपत्ति US $ 15 मिलियन है। यह ध्यान रखना प्रभावशाली है कि खेल में उसकी लोकप्रियता सिर्फ भारत तक ही सीमित नहीं है, बल्कि वह वैश्विक परिदृश्य में भी प्रसिद्ध है (महिला वर्ग में सर्वश्रेष्ठ बैडमिंटन खिलाड़ियों में से एक)
10. सानिया मिर्जा
हम सानिया मिर्ज़ा के साथ सूची को आगे बढ़ा रहे हैं – एक शानदार महिला टेनिस स्टार। वह भारत की दसवीं सबसे अमीर खिलाड़ी हैं, और रिपोर्टों के अनुसार, नेटवर्थ के रूप में उनके पास $ 7 मिलियन से अधिक है।