किसान संपर्क कार्यक्रम के दौरान केवीके बडगाम ने 100 प्रशिक्षुओं को सम्मानित किया

 बडगाम, 11 सितंबर: केवीके बडगाम ने आज बडगाम में एक दिवसीय किसान संपर्क कार्यक्रम के दौरान 100 प्रशिक्षुओं को सम्मानित किया।

कुलपति एसकेयूएएसटी-के प्रो जेपी शर्मा ने आज प्रशिक्षुओं को वर्चुअल मोड में संबोधित करते हुए कुक्कुट पालन और गुणवत्ता बीज विकास पर प्रशिक्षण के महत्व पर जोर दिया।

कुलपति ने निदेशक विस्तार SKUAST-K को मुर्गी पालन को विश्वविद्यालय से जोड़ने का निर्देश दिया ताकि उनके लाभ के लिए उपचार और बाजार लिंकेज स्थापित किया जा सके।

केवीके बडगाम में दिन भर चलने वाले कार्यक्रम का आयोजन सौ प्रशिक्षुओं के लिए 4 हलचल कौशल विकास प्रशिक्षण कार्यक्रम का उद्घाटन करने के लिए किया गया था, जिन्हें पाठ्यक्रम के दौरान एकीकृत खेती में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए सम्मानित भी किया गया था।

समारोह में सम्मानित अतिथि के रूप में उपस्थित एडीडीसी बडगाम अकरमुल्ला टाक ने इस अवसर पर कहा कि केवीके बडगाम शिक्षित युवाओं को नई एकीकृत कृषि विधियों के लिए प्रेरित करने में अपनी क्षमता, अनुभवों का प्रसार कर रहा है। उन्होंने कहा कि कृषि क्षेत्र में वैकल्पिक रोजगार के अवसर पैदा करने की विशाल क्षमता है।

योग्य निदेशक विस्तार SKUAST-K प्रो. दिल मोहम्मद मखदूमी ने कार्यशाला का उद्घाटन करते हुए केवीके टीम के प्रयासों की शारीरिक रूप से सराहना की और नवीनतम मानकों पर केवीके बुनियादी ढांचे को मजबूत करने का आश्वासन दिया।

डॉ. नासिर अहमद डार समन्वयक केवीके ने केवीके के कार्य और पहुंच के बारे में गणमान्य व्यक्तियों को जानकारी दी और ग्रामीण युवाओं के लिए चल रहे कौशल विकास कार्यक्रमों के महत्व के बारे में बताया।